academic writing essay college application essay service joke do all homework meme essay writing services 3 hour custom paper 4 pages curt n the dissertation resume writing for high school students basketball coach

हरिद्वार-दिल्ली हाईवे चौड़ीकरण और कुंभ योजना का काम आरम्भ

हरिद्वार-दिल्ली हाईवे चौड़ीकरण और कुंभ योजना के विकास कार्य 21 अप्रैल से शुरू हो सकते हैं। संबंधित विभागों ने इसकी तैयारी भी कर ली है। अधिकारियों का कहना है कि पहले से निर्माण कार्यों में लगे मजदूर अभी शहर के अंदर ही रुके हैं और निर्माण सामग्री पर उपलब्ध है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अधिकारी आशंकित भी दिखाई दे रहे हैं। कार्यदायी संस्थाओं को लॉकडाउन की अवधि में कार्य शुरू करने में गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइड लाइन पालन करना होगा। इसमें निर्देशित किया गया है कि म्युनिस्पिल एरिया के अंदर बाहर से कोई प्रवेश नहीं करेगा।

निगम एरिया के अंदर ही रहने वाली लेबर को निर्माण कार्य पर लगाना होगा। उनके रहने और खाने की व्यवस्था भी कार्यस्थल पर ही शारीरिक दूरी बनाकर करनी होगी। हाईवे के फ्लाईओवर, पुल और लोक निर्माण विभाग की कुंभ योजना के पुलों पर काम कर रहे मजदूर लॉकडाउन के बाद से साइड पर ही हैं। इसलिए उन्हें काम शुरू करने में दिक्कत नहीं होगी।

भूमिगत विद्युतीकरण परियोजना, गैस पाइप लाइन डालने वाली अधिकांश लेबर भी नगर निगम एरिया में ही रुकी हुई है। कुंभ के जो नए काम हैं उनको शुरू करने में कठिनाई हो सकती है। पड़ोसी जिलों सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर की लेबर भी काम कर रही थी, लेकिन वह नगर निगम एरिया में नहीं आ पाएंगे। इसलिए उन कार्यों को शुरू कराने में दिक्कत होगी।

Courtesy By The Amar Ujala, Dated on 17th April 2020

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Recent Post

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x