master thesis in corporate finance write essays for money buy papers for college courses university paper writers death penalty should be banned essay custom writing customer service

Parking in Kumbh Mela Haridwar

Parking in Kumbh Haridwar
बहादराबाद में बनेगी कुंभ मेले की पार्किंग

बहादराबाद स्थित सैन्य रक्षा भूमि को कुंभ मेला की पार्किंग बनाने के लिए चिह्नित किया गया है। साढ़े 11 हेक्टेयर इस भूमि पर लगभग छह हजार वाहन आसानी से पार्क किए जा सकते हैं। बुधवार को उप मेलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान ने तहसीलदार कुंभ मेला के साथ भूमि का सर्वे किया है।

योजना के अनुसार कुंभ मेला बजट से ही एचआरडीए द्वारा भूमि को समतल बनाकर पार्किंग स्थल बनाया जाना प्रस्तावित है। हरिद्वार में यातायात प्रभावित न हो इसके लिए बहादराबाद में कई जगह भूमि को चिह्नित किया जा रहा है। उप मेलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान ने कहा कि कुंभ मेला हिंदुओं के लिए काफी अहम है। इसलिए कुंभ मेले को दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक आयोजनों में से एक माना जाता है। देश-विदेश से हरिद्वार पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों को यातायात में कोई परेशानी न हो। इसके लिए बहादराबाद में वाहनों की पार्किंग के लिए कई स्थान चिह्नित किए गए हैं। इनमें सैन्य रक्षा भूमि एक स्थान है।

यहां पर मानचित्रकार से पार्किंग का मानचित्र बनवाया जा रहा है। उसी आधार पर एचआरडीए द्वारा यहा पार्किंग स्थल बनायेगा। यहां से अन्य वाहनों द्वारा तीर्थयात्रियों को हरिद्वार पहुंचाया जायेगा। उन्होंने बताया कि पूर्व कुंभ में भी यहां वाहनों की पार्किंग बनाई गई थी। इस दौरान तहसीलदार कुम्भ मेला मंजीत सिंह, मानचित्रकार महेशानंद भी मौजूद थे।

Courtesy By Hindustan, Dated on 9th Oct 2019

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Recent Post

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x