हरिद्वार 2021: भव्य महाकुंभ के आयोजन का संकेत दिया प्रधानमंत्री मोदी जी ने

हरिद्वार कुंभ मेला 2021

निर्मल गंगा के सुखद अनुभव के लिए हरिद्वार कुंभ मेला 2021 में आने का दिया न्यौता

कोरोना की वजह से हरिद्वार कुंभ मेला 2021 की अनिश्चितताओं के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने किया एक बड़ा इशारा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के बाद मुख्यमंत्री मोदी ने भी कुंभ मेला के भव्य और विशाल आयोजन को लेकर इशारा किया। नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने प्रयागराज कुंभ 2019 का उल्लेख किया। प्रयागराज कुंभ 2019 में देश-विदेश के करोड़ों श्रद्धालुओं ने अविरल और स्वच्छ गंगा में स्नान कर कुंभ में पुण्य प्राप्त किया। उसी प्रकार महाकुंभ हरिद्वार में श्रद्धालुओं को स्वच्छ गंगा जल में डुबकी लगाने का अवसर मिलेगा।

नमामि गंगे परियोजना के तहत लगभग 30,000 करोड़ के प्रोजेक्ट चल रहे है। ये सभी गंगा की सफाई से जुड़े हुए है। इनमे से अधिकतर या तो पूर्ण हो चुके है या होने वाले है। इसी क्रम में प्रधानमन्त्री श्री मोदी ने 521 करोड़ की परियोजना का उदघाटन किया उत्तराखंड में।

प्रधानमंत्री के इस उल्लेख ने धर्मनगरी के सभी श्रद्धालुओं, व्यापारियों और मेला कार्यालय के सभी अधिकारियों में ऊर्जा का संचार कर दिया है। इसके परिणाम स्वरूप भव्य कुम्भ और ऐतिहासिक कुम्भ के लिए प्रयासों में स्वाभाविक तेजी देखी जा सकती है।

Subscribe
Notify of
guest
3 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Rajesh Awasthi
Rajesh Awasthi
3 years ago

Send details with package

ANDERLOS
ANDERLOS
2 years ago

Great content! Keep up the good work!

Recent Post

3
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x